Wednesday 18 December 2013

रेप का आरोप लगने के बाद एनजीओ के डायरेक्टर खुर्शीद अनवर ने की खुदकु

नई दिल्ली
एनजीओ में काम करने वाली लड़की से बलात्कार का आरोप लगने और इस मामले के दिल्ली के वसंत कुंज थाने में केस दर्ज होने के बाद इंस्टिट्यूट फॉर सोशल डिमॉक्रेसी के एग्जेक्युटिव डायरेक्टर खुर्शीद अनवर ने खुदकुशी कर ली है। उनसे जुड़े लोगों का कहना है कि बलात्कार का आरोप लगने के बाद वह काफी परेशान थे और यह कदम उन्होंने डिप्रेशन में उठाया है। बुधवार सुबह उन्होंने अपने घर की छत से छलांग लगा ली। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन पर आरोप था कि पिछले साल दिल्ली गैंगरेप के बाद इंडिया गेट पर हुए विरोध-प्रदर्शन में ऐक्टिव रोल निभाने वाली युवती और एनजीओ के अन्य सदस्यों को उन्होंने अपने घर डिनर पर बुलाया था और बाद में उसके साथ रेप किया। युवती के मुताबिक उसने इस बारे में जब अपने एनजीओ के सीनियर्स को बताया, तो उन्होंने उसकी कोई मदद नहीं की। पिछले दिनों इस युवती ने एक टीवी चैनल को बताया, 'मुझे कहा गया कि एफआईआर करेंगे तो सालोंसाल लग जाएंगे।' हालात से निराश होकर युवती अपने प्रदेश लौट गई थी।

मीडिया में यह बात सामने आने के बाद महिला आयोग की शिकायत पर वसंत कुंज थाने में आईपीसी की धारा 376, 328 के तहत केस दर्ज किया गया। खुर्शीद अनवर के करीबी लोगों का कहना है कि इस मामले में वह मीडिया ट्रायल से काफी व्यथित थे।

Original NEWS Source:- 
http://navbharattimes.indiatimes.com/delhi/other-news/khurshid-anwar-commits-suicide/articleshow/27582221.cms

No comments:

Post a Comment