Thursday 19 December 2013

..मम्मी को न बताइए प्लीज, दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी

लखनऊ। धार्मिक व साहित्यिक नगरी इलाहाबाद के हाथी पार्क, कंपनी बाग व भारद्वाज पार्क में पुलिस टीम देखते ही प्रेमी जोड़े इधर-उधर छिपने लगे। महिला पुलिसकर्मियों ने जब एक नाबालिग लड़की को प्रेमी के साथ पकड़ा तो उसने पहले अपने प्रेमी को रिश्तेदार बताया। जब घरवालों से बात कराने को कहा गया तो वह गिड़गिड़ाने लगी। पुलिसकर्मी से कहा, 'मैडम..मम्मी को न बताइए प्लीज, दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी।'
महिला हेल्पलाइन और शक्ति पुलिस टीम ने दोपहर करीब दो बजे जब कंपनी बाग में छापेमारी की तो बड़ी संख्या में स्कूली लड़के-लड़कियां बैठे मिले। पूछताछ शुरू की गई तो कतराने लगे। कुछ के परिवारवालों को सूचना देकर बुलाया गया। परिवारवालों को सामने देखकर उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। सभी कॉलेज और कोचिंग जाने के नाम पर निकले थे और पहुंच गए थे पार्क में। कुछ ऐसा ही हाल हाथी पार्क और भारद्वाज पार्क में भी था। तीनों जगह पर दो दर्जन से अधिक जोड़े पकड़ में आए, इनमें से आधे से ज्यादा नाबालिग थे। इनमें तो कुछ लड़कियां ऐसी थी जिनकी बैग की तलाशी के दौरान उसमें से यूनीफॉर्म मिले। साफ था कि वह घर से स्कूल जाने के बहाने निकलीं थी और रास्ते में लिबास बदलकर पहुंच गई थीं पार्क में। पुलिस के सामने आने पर सभी की चोरी पकड़ी गई। पूछताछ शुरू होने पर सच सामने आया तो डांट-फटकार कर भगा दिया गया।
आप भी पीटिए..नाक कटाने निकली है!
छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने एक नाबालिग लड़के और लड़की को कंपनी बाग में पकड़ा तो दोनों ने बताया कि वह यहां पर पढ़ने के लिए आए हैं। महिला कर्मियों ने लड़की से पूछा कि क्या उसके घरवालों को पता है कि वह यहां पर है, उसने कहा,हां। इस पर उसके घरवालों को बुलाया गया। कुछ मिनटों में कटरा में रहने वाली लड़की की मम्मी वहां पहुंच गई। उसने बेटी को ब्वॉयफ्रेंड के साथ में देखा तो करारा तमाचा जड़ा। लड़की रोने लगी तो महिला पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव किया। लड़की की मां का कहना था कि आप सब भी मारिए इसको, नाक कटाने निकली है।
इसी तरह अल्पव्यस्क जोड़े से पुलिसकर्मियों ने पार्क में अकेले बैठे होने की वजह पूछी तो उनका कहना था दोनों ने कोर्ट मैरिज कर रखी है और घूमने आए हैं। घरवालों से बात कराने की बात पर अपनी गलती मानने लगे।

No comments:

Post a Comment