Wednesday 29 January 2014

रेप मामले में आरोपी IAS फरार, पीड़िता ने कोर्ट में दिया बयान

रेप के आरोपों में घिरे राजस्थान के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बीबी मोहंती फरार हो गए है. पुलिस ने उनका फ्लैट सीज कर दिया है और हवाई अड्डों पर रेड एलर्ट जारी कर दिया है. इस बीच पीड़िता के मेडिकल में रेप की पुष्टी होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज करवाया है.
राजस्थान के सीनियर आईएएस मोहंती पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने मंगलवार को जयपुर के कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने 164 के तहत बयान दिया. अपने बयान में महिला ने बताया कि मोहंती ने उसे आईएएस की तैयारी कराने और नोट्स देने के बहाने दोस्ती की और फिर फ्लैट में बुलाकर लगातार रेप किया.
महिला के अनुसार, मोहंती ने उसे मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी. लेकिन जब उसने पुलिस में जाने की बात की तो आईएएस ने उससे शादी करने की बात कही. इसके बाद कभी धमका कर तो कभी बहला-फुसलाकर मोहंती ने महिला को लगातार हवस का शिकार बनाया.
महिला के मुताबिक जान का खतरा होने पर उसने कोर्ट के जरीए थाने में मुकदमा दर्ज कराया. पीड़िता का कहना है कि अब एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के घरवाले उसके घर पहुंचकर धमकी दे रहे हैं. इस वजह से उसे अपना हॉस्‍टल भी छोड़ना पड़ा.
उधर, रेप के आरोपों में घिरते ही बीबी मोहंती गायब हो गए हैं. उनके घरवालों का कहना है कि मोहंती कहां हैं, इस बारे में उन्‍हें कुछ पता नहीं है. पुलिस ने मोहंती के जयपुर के फ्लैट को सीज कर दिया है और सभी एयरपोर्ट पर रेड एलर्ट जारी कर दिया है. जयपुर के पुलिस कमिश्‍नर श्रीनिवास जंगाराव के मुताबिक बीबी मोहंती को ढूंढने के लिए टीमें बना दी गई हैं. पुलिस जांच कर रही है और पूरे मामले का पता लगाने की कोशिश कर रही है.
महिला ने हॉस्‍टल संचालक पर भी रेप का आरोप लगाया
मामले में पीड़िता ने 13 फरवरी 2013 को पहली बार रेप की बात कही है, जबकि अक्टूबर में हॉस्टल संचालक पर भी रेप का आरोप लगाया था. लिहाजा पुलिस पूरे मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है.

No comments:

Post a Comment